देश/प्रदेश

ब्लॉक प्रमुख के पति पर जबरन वोट डलवाने का आरोप

पौड़ी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2019 के समाप्त होने के बाद जिला मुख्यालय पौड़ी में जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने दो क्षेत्र पंचायत सदस्य अपनी समस्या लेकर पहुंचीं. दोनों सदस्यों ने बताया कि उन पर दबाव डाल कर मतदान करवाया गया. मामला सामने आने का बाद अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं.

पाबौ ब्लॉक से क्षेत्र पंचायत सदस्य स्वाती और सरोजनी देवी सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी के यहां पहुंची, जहां उन्होंने पाबौ ब्लॉक की नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत के पति अमित रावत पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

दोनों क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आरोप है कि ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से पहले अमित रावत ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर डराया था. जिसके दबाव में आकर उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग उनके अनुसार किया.

अब दोनों क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने मतों को निरस्त करके दोबारा से मतदान करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस शिकायत के बाद अमित रावत उन्हें जानमाल की क्षति भी पहुंच सकते हैं.

वहीं इस मामले पर जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत धीरज सिंह ने कहा कि मामले की जांच मुख्य विकास अधिकारी को सौंप दी गई है.

इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी ने दोनों ही क्षेत्र पंचायत सदस्य को आवश्यक सुरक्षा मुहैया करा दी है. अब यह जांच के बाद साफ हो पायेगा कि आगे की कार्रवाई किस आधार पर की जाय.

विशेष