नेतागिरी

BJP के विजय संकल्प यात्रा रथों का आज हरिद्वार के हर की पैड़ी में हुआ पूजन

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने जोर शोर से अभियान शुरू कर दिया है. भाजपा बड़े स्तर पर अपनी विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत कल (शनिवार 18 दिसंबर) को हरिद्वार से करेगी. इसमें बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल रहेंगे. वहीं आज शुक्रवार को भाजपा अपने रथों को हर की पैड़ी पर पूजन कर मां गंगा से आशीर्वाद लेगी. 19 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस विजय संकल्प यात्रा में शामिल होंगे.पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Uttarakhand bjp state president Madan Kaushik) ने विजय संकल्प यात्रा के बारे में जानकारी दी.

कौशिक ने बताया कि 18 दिसंबर को हरिद्वार से विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की जाएगी. जिसे खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे. भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि यह विजय संकल्प यात्रा आचार संहिता लगने से पहले जनवरी के पहले सप्ताह में पूरी कर दी जाएगी. इस यात्रा में सभी भाजपा नेता शामिल होंगे. गढ़वाल क्षेत्र में यह यात्रा 2,660 किलोमीटर और कुमाऊं क्षेत्र में यह यात्रा 2,890 किलोमीटर का सफर तय करेगी. जिसमें कई जगहों पर उप यात्रा का भी प्रावधान रखा गया है. इस दौरान एलईडी रथों के माध्यम से पार्टी के प्रचार प्रसार के साथ-साथ संकल्प पत्र के लिए सुझाव पेटियां भी रखी जाएंगी. उन्होंने दावा किया है कि वह उत्तराखंड में उस मिथक को तोड़ेंगे जिसके तहत कहा जाता है कि यहां पर कोई भी सरकार दोहराई नहीं जाती है.

बता दें कि, चुनाव को देखते हुए प्रदेशभर में दो चरणों में विजय संकल्प यात्रा निकाली जा रही है. पहले चरण में गढ़वाल में यात्रा का शुभारंभ 18 दिसंबर से हरिद्वार के पंतद्वीप से किया जाएगा. जेपी नड्डा विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर (JP Nadda will Flag off Vijay Sankalp Yatra) रवाना करेंगे. जिसका समापन उत्तरकाशी में होगा.वहीं, दूसरे चरण में कुमाऊं की यात्रा की शुरुआत 19 दिसंबर को बागेश्वर से शुरू होगी. जिसकी शुरुआत केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) करेंगे. जिसका समापन खटीमा में होगा. उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर को विजय संकल्प यात्रा का हर की पैड़ी पर गंगा पूजन किया (Ganga Pujan of Vijay Sankalp Yatra) जाएगा. जिसके बाद यह यात्रा गढ़वाल की विभिन्न विधानसभा सीटों में जाएगी.

Leave a Response