देश/प्रदेश

CAA के समर्थन में उतरा बीजेपी का छात्र संगठन

हरिद्वार: एक तरफ जहां दिल्ली की जामिया मिलिया और जेएनयू यूनिवर्सिटी के छात्र सड़कों पर उतरकर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का पुरजोर विरोध हो रहा है तो वहीं उत्तराखंड में कई यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्रों ने सीएए का समर्थन किया. हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर समेत प्रदेश कई शहरों में छात्रों सीएए के समर्थन में मार्च निकाला.

गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी हरिद्वार में एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने सोमवार को सीएए के समर्थन मार्च निकाला और इस कानून का विरोध कर रहे है संगठनों के खिलाफ नारेबाजी की.

इस दौरान छात्रों ने कहा कि इस बिल का विरोध करने वाले लोग इस देश का विरोध कर रहे है. भारत सरकार को ऐसे देश विरोध ताकतों को खत्म करने देना चाहिए.

सीएए के विरोध को कम करने के लिए बीजेपी भी लोगों के बीच जा रही है. बीजेपी संगठन प्रदेश भर में संगोष्ठी करके लोगों के सीएए प्रति जागरुक कर रहा है.

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे राजनीतिक रुप देकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. इसलिए उत्तराखंड में पार्टी ने निर्णय लिया है कि वो रणनीति बनाकर सीएए के बारे में लोगों को जागरुक करेंगे.

उधम सिंह नगर जिले के बाजपुर में कई संगठनों ने सीएए का समर्थन किया है. सोमवार को बाजपुर में सीएए के समर्थन में कई लोग तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले.

विशेष