Latest Newsउत्तराखंड

कल दिल्ली में होगी बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, सीएम धामी रहेंगे शामिल

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में आम आदमी पार्टी और सपा ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. लेकिन अभी भी बीजेपी और कांग्रेस में प्रत्याशियों की सूची जारी करने को लेकर बैठक का दौर जारी है. वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लूंगा. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं के लिए दिल्ली में आयोजित होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम फैसला ले सकती है. लिहाजा, जल्द ही उत्तराखंड में बीजेपी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने की उम्मीद है. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व पार्टी के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पिछले दिनों देहरादून में बीजेपी ऑफिस में कोर कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें उत्तराखंड बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद अजय भट्ट समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे. इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन किया गया था.

प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों से चर्चा की गई थी. जो नाम मीटिंग के दौरान शार्ट लिस्ट किए गए हैं, वो केंद्रीय चुनाव कमेटी के समक्ष रखे जाएंगे. जिसके बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. वहीं, कल होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल रहेंगे.

Leave a Response