देश/प्रदेश

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के नाम की जल्द होगी घोषणा

देहरादून: भाजपा ने उत्तराखंड के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी है. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कार्यकाल समाप्त होने को है.

इसके चलते केंद्रीय नेतृत्व को नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन करना है. इसी सिलसिले में उत्तराखंड में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून आए भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं के साथ दिन भर विचार-विमर्श किया. सूत्रों की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष का नाम तय किया जा चुका है. हालांकि, अभी औपचारिक घोषणा करना बाकी है.

सूबे में भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने दिनभर गहन विचार विमर्श किया.

इसके बाद वो देर शाम दिल्ली वापस लौट गए. उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. उत्तराखंड में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के चेहरे को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है.

बीजापुर गेस्ट हाउस में चली भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे उपस्थित रहे, जहां उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लगभग निष्कर्ष निर्णायक चरण में है. दिनभर चली कोर ग्रुप की बैठक के बाद देर शाम विनय सहस्त्रबुद्धे वापस दिल्ली लौट गए.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि भाजपा एक लोकतांत्रिक और पारिवारिक पार्टी है, यहां चुनाव में पक्ष विपक्ष जैसा कुछ नजर नहीं आता है. सभी की रायशुमारी के साथ-साथ सभी पहलुओं को देखते हुए चुनाव में निर्णय लिया जाता है. प्रदेश संगठन को जल्द ही अपना नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

विशेष