Latest Newsनेतागिरी

BJP के स्टार भरेंगे देवभूमि में चुनावी हुंकार, करेंगे दिसंबर में रैलियां

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) के लिए तमाम सियासी दलों में पार्टी नेताओं के दौरे और रैलियां का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बीजेपी स्टार प्रचारकों पर फोकस कर चुनावी रण में उतरने की तैयारी कर रही है (BJP Star Leaders). इस कड़ी में पार्टी के पूरे दिसंबर महीने में एक के बाद एक कार्यक्रम होने जा रहे हैं. जिसमें पीएम मोदी की जनसभा से लेकर कई केंद्रीय मंत्री और बड़े नेताओं के कार्यक्रम होंगे.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी देहरादून में जनसभा की थी. जिसके बाद आज यानी बुधवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून में बन रहे सैन्य धाम की नींव रखेंगे. इसके बाद धर्म नगरी हरिद्वार से 18 दिसंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विजय संकल्प यात्रा का बिगुल फूंकेंगे. इसी तरह पार्टी पूरे दिसंबर महीने के लिए बड़े नेताओं के कार्यक्रम तैयार कर रही है. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी शामिल हैं. हालांकि इन नेताओं का प्लान अभी फाइन नहीं हुआ है. पार्टी इनसे उपलब्धता के लिए समय मांग रही है.

24 दिसंबर के बाद होगी PM की रैली

वहीं इस बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आएंगे. इस बार पीएम कुमांऊ में जनसभा करेंगे. हालांकि माना जा रहा है कि 24 दिसंबर को हल्द्वानी या रुद्रपुर में प्रस्तावित जनसभा की डेट में बदलाव भी हो सकता है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि प्रदेश संगठन ने पीएम के दौरे के लिए 24 दिसंबर की तिथि मांगी है, लेकिन इसमें संशोधन होने की भी उम्मीद है. दो-तीन दिन पीछे की तिथि भी मिल सकती है.

तीन राज्यों के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक

वहीं पार्टी सूबे में चुनाव में समन्वय के काम के लिए तीन राज्यों के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी बुला रही है. प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि दिल्ली, हिप्र और हरियाणा के डेढ़ सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को 16 दिसंबर को हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में बैठक होने जा रही है. इनमें प्रत्येक जिले में दो-दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को संयोजक व सह संयोजक की जिम्मेदारी दी जाएगी. इसके अलावा सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो संयोजक व सह संयोजक तैनात होंगे.

Leave a Response