नेतागिरी

वादे पूरे करने में विफल रही BJP सरकार- अविनाश पांडे, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष

देहरादून: 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से संभावित उम्मीदवारों के साथ साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी है. इसी बीच स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में लोग कांग्रेस के प्रति जागरूकता अपना रहे हैं, क्योंकि भाजपा की विफलताओं पर एक वातावरण बना हुआ है. यहां की जनता महसूस कर रही है कि कांग्रेस सरकार राज्य में स्थापित हो. ऐसे में आज उत्तराखंड में एक बदलाव की लहर स्पष्ट दिख रही है.

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे का कहना है कि बीते 4 दिनों से पर्यवेक्षक उत्तराखंड विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों के साथ चर्चा कर रहे हैं, बीते 3 दिनों में श्रीनगर अल्मोड़ा हल्द्वानी कि 40 विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों के साथ साक्षात्कार किया जा चुका है और आज देहरादून समेत 40 सीटों के लिए साक्षात्कार चल रहा है. उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी का प्रयास है कि दिसंबर के अंत तक रिपोर्ट साझा की जा सके. उन्होंने कहा कि संभावित उम्मीदवार अपनी प्रबल दावेदारी बड़ी स्पष्टता के साथ कर रहे हैं.

2022 के विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए पांडे ने कहा कि कांग्रेस अपने मजबूत संगठन के माध्यम से सशक्त उम्मीदवार उतारकर सशक्त कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को 2017 में प्रदेश की जनता ने भारी बहुमत से जिताया, लेकिन जो वादे उन्होंने प्रदेश की जनता के साथ किए थे उन वादों पर भाजपा सरकार विफल साबित हुई है.

साथ ही कांग्रेस के कार्यकाल की जो योजनाएं संचालित की जा रही थी उस पर भी उदासीनता बनी हुई है, ऐसे में कई योजनाओं को बंद कर दिया गया है. उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश के हमारे नौजवान साथी दूसरे प्रदेश में रोजगार को लेकर जाने को मजबूर हैं और इसका मुख्य कारण है कि यहां बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है.

अविनाश पांडे ने कहा कि भाजपा की वर्तमान सरकार ने रोजगार पर्यावरण औद्योगिक क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया, जिसके परिणाम स्वरूप आज उद्योग धंधे बंद होने के कगार में हैं. उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर भी भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि शिक्षा स्वास्थ्य क्षेत्र में भी प्रदेश लगातार पिछड़ता जा रहा है. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश की जनता से कांग्रेस वादा करती है कि पार्टी जो मेनिफेस्टो तैयार कर रही है, वह आम जनता की समस्याओं और सुझाव पर आधारित होगा, और इससे पुनः एक बार उत्तराखंड के गौरव को स्थापित किया जाएगा.

Leave a Response