देश/प्रदेश

रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे से तमाम गाव को जोड़ने वाला भुजान-रिची बिल्लेख खतरे की जद में

रानीखेत : रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे से तमाम गाव को जोड़ने वाला भुजान-रिची बिल्लेख सड़क खतरे की जद में है। जगह-जगह भूस्खलन व सुरक्षात्मक कायरें के क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को जान जोखिम में डाल आवाजाही करनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने जल्द सड़क दुरुस्त किए जाने की माग उठाई है।

स्टेट हाईवे से तिपोला, टूनाकोट, विशालकोट, नावली, मनारी, लछिना, नौघर, मंडलकोट, रिची आदि गावों को जोड़ने वाला महत्वपूर्ण भुजान रिची बिल्लेख सड़क विभागीय अनदेखी के चलते खस्ताहाल है। उक्त मोटर मार्ग से रानीखेत व रामनगर को भी पर्यटक आवाजाही करते हैं, बावजूद इसके कोई सुध नहीं ली जा रही है। जगह जगह भूस्खलन व सुरक्षात्मक उपायों के क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटना की आशका बढ़ती जा रही है। कई जगह गिरताऊ हालत में पहुंच चुके पेड़ कभी भी दुर्घटना को अंजाम दे सकते हैं।

वाहन चालकों व गाव के लोगों को आवाजाही में फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने तत्काल मोटर मार्ग दुरुस्त किए जाने की माग उठाई है। दो टूक चेताया है कि यदि अनदेखी की गई तो सड़क पर उतर आदोलन शुरू किया जाएगा। मामले को लेकर सहायक अभियंता लोनिवि कुंदन सिंह बिष्ट से संपर्क साधने की कोशिश की गई पर संपर्क नहीं हो सका।

विशेष