उम्मीदें

अल्मोड़ा में करीब 7 करोड़ 74 लाख की लागत से बहुमंजिला पार्किंग का हुआ भूमि पूजन

अल्मोड़ाः सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पार्किंग की समस्या जल्द ही दूर होगी. आज ट्रक और टैक्सी पार्किंग का भूमि पूजन हो गया है. विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान और नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने बहुमंजिला ट्रक टैक्सी पार्किंग निर्माण का भूमि पूजन किया. शासन से 7 करोड़ 74 लाख का बजट जारी कर दिया गया है.

बता दें कि अल्मोड़ा में अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है. अल्मोड़ा नगर में यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए टैक्सी व ट्रक पार्किंग की बीते कई सालों से मांग की जा रही थी. साल 2020 में तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा में पार्किंग बनाए जाने की घोषणा की थी. जिसके बाद नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा ने माल रोड पर पार्किंग स्थल बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा था. जिसके बाद शासन से इसे स्वीकृति मिली. आज इसके निर्माण कार्य की शुरुआत हो गई है.

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बताया कि अल्मोड़ा में यह पार्किंग स्थल (multi storey parking in Almora) बनने के बाद लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. सरकार ने इसके लिए करीब 7 करोड़ 74 लाख 64 हजार रुपए का बजट जारी कर दिया है. टेंडर भी हो चुका है, इसलिए आज इसका भूमिपूजन कर इसके निर्माण की शुरुआत की जा रही है.

वहीं, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बताया कि यह अल्मोड़ा नगर के लिए एक अच्छी शुरुआत है. अल्मोड़ा में गाड़ियों के बढ़ते दबाव के लिए चलते इसकी लंबे समय से मांग चल रही थी. ट्रक और टैक्सी पार्किंग स्थल बनने के बाद आए दिन लगने वाले जाम से राहत मिलेगी.

Leave a Response