देश/प्रदेश

पौड़ी के फलस्वाड़ी गांव में बनेगा भव्य सीता माता मंदिर-CM त्रिवेंद्र रावत

पौड़ी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा, पौड़ी के फलस्वाड़ी गांव में भव्य सीता माता मंदिर का निर्माण किया जाएगा और दुनिया का हर हिंदु जो राम में विश्वास रखता है वो यहां जरूर आना चाहेगा। इसके लिए उन्होंने राज्य के हर घर और गांव से एक शिला, एक मुठ्ठी मिट्टी और 11 रुपये भेंट करने को कहा है। सीएम ने कहा, मंदिर निर्माण के लिए वह स्वयं देवप्रयाग से फलस्वाड़ी गांव तक पद यात्रा करेंगे। इस यात्रा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ होंगे। वहीं, सीएम ने पौड़ी शरदोत्सव के स्तर में सुधार करने की आवश्यकता बताई। कहा, शरदोत्सव को केवल स्थानीय लोगों के मनोरंजन तक ही सीमित न रख इसे ऐसा बनाया जा जाए कि बाहर के लोग भी यहां आएं और यहां की व्यावसायिक प्रगति भी हो।

पौड़ी में स्कूली छात्रों की परेड और रंगारंग कार्यक्रमों के साथ पौड़ी शरदोत्सव-2019 का आगाज हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और विशिष्ठ अतिथि के तौर पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत उद्घाटन समारोह में मौजूद रहे। बड़ी संख्या में स्कूली छात्राओं की मौजूदगी पर मुख्यमंत्री ने खुशी जताई। उन्होंने कहा, हमें अपनी बेटियों पर भरोषा करना होगा, जो हम सोच भी नहीं सकते वह कार्य बेटियां कर सकती हैं। मुख्यमंत्री ने नेवी अधिकारी वर्तिका जोशी का उदाहरण भी पेश किया।

शरदोत्सव के स्तर को बढ़ाए जाने की जरूरत 

वहीं, सीएम ने कहा कि पौड़ी नगर पालिका अच्छा कार्य कर रही है। शरदोत्सव के स्तर को बढाए जाने की जरूरत है। इसका ऐसा स्वरूप बने, जिससे राज्य से बाहर रह रहे प्रवासी, व्यवसायी और पर्यटक इस दौरान यहां आएं। इससे यहां की व्यावसायिक प्रगति भी होगी। उन्होंने कहा कि शरदोत्सव को केवल मनोरंजन के तौर न देखा जाए। इस दौरान सीएम ने कहा, ल्वाली झील निर्माण की सभी औपचारिताएं पूरी हो चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एनसीसी एकेडमी का निर्माण कार्य भी शुरू होने जा रहा है। एनसीसी एकेडमी बनते ही रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

विशेष