देश/प्रदेश

पिथौरागढ़ जिला चिकित्सालय में एक से अधिक तीमारदारों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

DJLd?F±FF`SF?FPXÞ dþ»FF d?FdIY°ÀFF»F¹FÜ þF?FS¯FÜ

पिथौरागढ़ : कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावित आशंका को देखते हुए गुरुवार से जिला चिकित्सालय में तीमारदारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वायरल पीड़ितों के उपचार के लिए अलग कक्ष बना दिया गया है।

इन दिनों जिला चिकित्सालय में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ रही है। बढ़ती भीड़ से कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अब भीड़ को सीमित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला चिकित्सालय परिसर में मरीजों के साथ आने वाली तीमारदारों पर रोक लगा दी है। अस्पताल में एक से अधिक तीमारदार प्रवेश नहीं करेगा। अन्य तीमारदारों को अस्पताल परिसर के बाहर ही रोक दिया जाएगा। सर्दी- जुकाम, खांसी, बुखार से पीड़ित लोगों के लिए इमरजेंसी के बाहर अलग कक्ष बना दिया गया है। एक चिकित्सक यहां परमानेंट तैनात रहेगा। अस्पताल में भीड़ कम करने के लिए तमाम अन्य कदम शीघ्र उठाए जाएंगे।

ओपीडी में उमड़ी मरीजों की भारी भीड़ पिथौरागढ़: मौसम बदलाव के साथ ही वायरल पीड़ितों की तादात में भारी बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को जिला चिकित्सालय में 500 से अधिक पर्चियां कटी। इनमें अधिकांश मरीज वायरल पीड़ित मिले। अस्पताल में गंभीर मरीजों की संख्या फिलहाल कम है।

अस्पताल में भीड़ कम करने के लिए तीमारदारों के प्रवेश को सीमित किया गया है। यह कदम किसी भी प्रकार के संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है।

विशेष