देश/प्रदेश

बागेश्वर में सात विदेशी और दो देसी मदिरा की दुकानों का हुआ लॉटरी के जरिये आवंटन

बागेश्वर: गुरुवार को सात विदेशी और दो देसी मदिरा की दुकानों के लिए लॉटरी के जरिये आवंटन किया गया। जिले में 12 मदिरा की दुकानों के सापेक्ष नौ आवेदन प्राप्त हुए थे। जबकि तीन देसी मदिरा की दुकानों में कोई आवेदन नहीं हो सके हैं।

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम रंजना राजगुरु की उपस्थिति में लॉटरी के माध्यम से पंजीकृत शराब की दुकानों का आवंटन किया गया। विदेशी मदिरा दुकान बागेश्वर के लिए दो आवेदन पत्र हुए। पूरन सिंह बिष्ट के नाम लॉटरी निकली। गरुड़ की दुकान को 18 आवेदन हुए। जिसमें पान सिंह के नाम दुकान निकली। भराड़ी की दुकान के लिए 24 आवेदन पत्र थे और लछम सिंह के नाम की लॉटरी हुई। काफलीगैर की दुकान शिव प्रसाद के नाम रही। कांडा की दुकान के लिए सबसे अधिक 43 आवेदन हुए और हरीश चंद्र सिंह के नाम दुकान आवंटित हुई।

शामा की दुकान के लिए दो आवेदन हुए और दीवान सिंह के नाम लॉटरी निकली। कंधार की दुकान को छह आवेदन थे। प्रेम सिंह के नाम दुकान हुई। देशी मदिरा काफलीगैर के लिए 15 आवेदन थे। एक आवेदन रद किया गया। दुकान शिवराज सिंह के नाम आवंटित हुई। कांडा की दुकान विशन दत्त कांडपाल के नाम रही। जिला आबकारी अधिकारी विवेक सोनकिया ने बताया कि दुकानों के आवंटन प्रक्रिया के बाद विदेशी मदिरा की दुकानों से 32.80 करोड़ और देशी दुकानों से 90 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। जबकि जिले को 49 करोड़ का लक्ष्य मिला हुआ है। इस मौके पर एसपी रचिता जुयाल, एडीएम राहुल गोयल, एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी, सीओ महेश जोशी, जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार वर्मा आदि मौजूद थे।

विशेष