देश/प्रदेश

बाबा बदरी विशाल ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर

चमोली: बदरीनाथ में बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद मौसम खुश गवार हो गया है. वहीं, क्षेत्र की कुछ खूबसूरत तस्वीरें भी सामने आई हैं. जहां इन तस्वीरों में धाम पूरी तरह बर्फ की सफेद चादर से ढका हुआ नजर आ रहा है.

धाम में लगभग 5 से 6 फीट तक बर्फ जमी हुई है. इस दौरान धाम के बस अड्डे से बदरीनाथ मंदिर तक की सड़कों पर मोटी बर्फ बिछी हुई है.बीते बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को चमोली जनपद में भारी बर्फबारी हुई थी, जिससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों से लेकर निचले क्षेत्रों में बर्फ जम गई.

वहीं, इन दिनों भगवान बदरीनाथ का मंदिर भी पूरी तरह बर्फ से ढका हुआ है. हालांकि, मौजूदा समय मे भगवान बदरीविशाल के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं.

बावजूद इसके भगवान बदरीनाथ के मंदिर की सुरक्षा में भारी बर्फ और अधिक ठंड के बीच पुलिस के जवान सुरक्षा में पहरेदारी कर रहे हैं.

उधर, भारी मात्रा में बर्फवारी होने से हनुमान चट्टी से बदरीनाथ हाइवे और बदरीनाथ धाम तक सफेद बर्फ की चादर बिछी हुई है. ऐसे में धाम के चारों ओर बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है. वहीं, तप्त कुंड और बदरीनाथ मंदिर के प्रांगण की सीढ़ियां बर्फ से ढकी हुई साफ देखी जा सकती हैं.

विशेष