Latest Newsउत्तराखंड

तीन दिवसीय खेल औली विंटर गेम्स का शुभारम्भ 7 फरवरी से होगा

Skiing-in-Auli
Skiing-in-Auli

चमोली: औली में होने वाले विंटर गेम्स (Auli Winter Games 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है. विंटर गेम्स तीन दिन चलेंगे. 7 से 9 फरवरी तक औली की बर्फीली ढलान पर इन खेलों का रोमांच देखने को मिलेगा. जिला प्रशासन ने गेम्स को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. औली में फरवरी महीने में होने वाले विंटर गेम्स की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. गेम्स सात से नौ फरवरी तक चमोली जिले के औली में आयोजित होंगे. स्की एंड स्नो बोर्ड के चमोली जिला सचिव संतोष कुंवर ने कहा कि खेलों की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस बारे में भाग लेने वाले राज्यों के अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है.

आयोजकों को अच्छी बर्फबारी की उम्मीद: शीतकालीन खेलों में जूनियर व सीनियर अल्पाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस समय औली में कहीं-कहीं बर्फ जमी हुई है. वहीं औली ढलान में भी हिमपात होता है. आयोजकों को जनवरी में अच्छी बर्फबारी की उम्मीद है, जिससे विंटर गेम्स रोमांचक होंगे.

कृत्रिम बर्फ बनाने का काम शुरू: औली की ढलान में मशीनों से कृत्रिम बर्फ बनाने का काम शुरू हो गया है. स्की लिफ्ट की मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है. स्नो मेकिंग मशीन के प्रभारी रमेश कुंवर ने कहा कि इन दिनों औली में ढलान के साथ-साथ यहां स्थापित स्नो मेकिंग मशीन, स्की लिफ्ट और अन्य संसाधनों की मरम्मत का काम चल रहा है.

Leave a Response