देश/प्रदेश

ऑफिस से पौने दो लाख रुपये चुराने वाला गिरफ्तार

ऋषिकेश,गीता नगर स्थित एक ऑफिस से बीते शनिवार को 1.77 लाख रुपये चुराने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से 1.20 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

कोतवाली पुलिस के अनुसार गीता नगर में पुनीत त्यागी की ओम ट्रेडर्स के नाम से कार्यालय है। वह कमीशन एजेंट का काम करता है।

पुनीत त्यागी निवासी गणेश विहार ऋषिकेश ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि बीते शनिवार को उनके कर्मचारी कृष्ण कुमार पुत्र रणबीर चौहान निवासी काले की ढाल ऋषिकेश ने 177350 रुपये लाकर उनके ऑफिस की टेबल की दराज में रख दिए थे। किसी व्यक्ति ने रकम चुरा ली है।

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कराने के साथ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई।

सर्विलांस टीम को घटना के वक्त आसपास सक्रिय मोबाइल नंबर की जांच में लगाया गया। पुलिस के मुताबिक शीशे वाला दरवाजा खोल कर चोरी करने वाले एक्सपर्ट चोर जो जेल गए थे उनकी सूची तैयार की गई।

हरिद्वार, मेरठ, मुजफ्फरपुर, हरियाणा के 36 अपराधियों का सत्यापन करवाया गया। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि घटना के रोज एक संदिग्ध व्यक्ति आसमानी रंग का बैग, सफेद रंग की कमीज पहने नजर आया है।

पुलिस के अनुसार हरिद्वार क्षेत्र में इस संबंध में जब पूछताछ की गई तो पता चला कि संबंधित हुलिए का एक व्यक्ति चंडीघाट पुल नजीबाबाद जाने वाले रास्ते पर दिखाई दिया है।

पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। जांच करने पर आसमानी रंग का एक बैग और उनमें रखे 1.20 लाख रूपये, मोबाइल फोन बरामद किया गया।

पुनीत त्यागी से जब पहचान कराई गई पता चला कि यह बैग और नगदी उनके ऑफिस से चुराई गई थी। पुलिस ने आरोपित राजकुमार शर्मा पुत्र स्वर्गीय महेश शर्मा निवासी मकान नंबर तीन टाइप टू आकाशवाणी कॉलोनी नजीबाबाद जनपद बिजनौर उत्तर प्रदेश, हाल निवासी महादेवपुरम रावली महदूद निकट डेसू चौक थाना सिडकुल हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया गया।

विशेष