उत्तराखंड

कांग्रेस में निकाय चुनाव को प्रत्याशी चयन प्रक्रिया शुरू, यह है प्लान

कांग्रेस ने निकाय चुनाव के लिए होमवर्क शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर,संभावित आरक्षण के मुताबिक प्रत्याशियों पर काम शुरू करने को कहा है। पार्टी जल्द ही निकायवार प्रभारी भी नियुक्त करने जा रही है।

कांग्रेस निकाय चुनाव को लेकर एक्शन मोड में आ गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर, संभावित आरक्षण के मुताबिक चार-चार प्रमुख नाम तय करने को कहा है। कांग्रेस का आकलन है कि आरक्षण घोषित होने के बाद चुनाव के लिए बहुत कम समय मिलेगा, ऐसे में पार्टी संभावित दावेदारों का पैनल तैयार रखना चाहती है, ताकि नामांकन के दौरान किसी तरह की हड़बड़ी न रहे।

जिलाध्यक्षों को पैनल पर सभी पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने को कहा गया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरादत्त जोशी ने रविवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त कोऑर्डिनेटर के जरिए ही कांग्रेस निकाय चुनाव अभियान को आगे बढ़ाएगी।

इसी क्रम में निकायवार प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं। चुनाव पर सरकार की ओर से स्थिति स्पष्ट किए जाने के साथ ही प्रभारी निकायों में जाकर पैनल को अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के अभियान के दौरान पार्टी का जमीनी संगठन पूरी तरह सक्रिय रहा, कांग्रेस को इसका लाभ निकाय चुनावों में भी मिलेगा।

Leave a Response