देश/प्रदेश

डॉ. शुक्ला के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि

श्रीनगर: राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मुकेश शुक्ला को यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड मिलने जा रहा है.

डॉ. शुक्ला को यह सम्मान चेन्नई में 16 फरवरी 2020 को आयोजित होने वाले चौथे अंतरराष्ट्रीय साइंटिस्ट अवॉर्ड ऑन इंजीनियरिंग साइंस एंड मेडिसिन कार्यक्रम के दौरान दिया जाएगा.

लखनऊ निवासी डॉ. मुकेश शुक्ला पिछले 9 महीने से मेडिकल कॉलेज के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं.

डॉ. शुक्ला की प्रारंभिक शिक्षा यूपी के अमेठी में हुई है. उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से एमबीबीएस की पढ़ाई की, जबकि लखनऊ के केजीएमयू से उन्होंने अपनी एमडी की पढ़ाई पूरी की.

उनके पिता राज शुक्ला अकाउंटेंट थे, जबकि माता ग्रहणी. वहीं. उनकी बड़ी बहन भी पेशे से डॉक्टर है. 31 साल की उम्र में डॉ. शुक्ला अबतक 20 पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं.

ETV भारत से एक खास बात-चीत में डॉ. मुकेश शुक्ला ने बताया कि उत्तराखंड से उन्हें बेहद लगाव है. वो आजीवन यहीं रहकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं.

उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों और माता-पिता को दिया है. वहीं, उनकी इस उपलब्धि पर मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में भी खुशी की लहर है.

विशेष