देश/प्रदेश

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने किया CM आवास कूच

 देहरादून: मानदेय बढ़ाए जाने समेत अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर हजारों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सेविकाओं ने देर शाम सीएम आवास कूच किया. इससे पहले सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां परेड ग्राउंड के धरना स्थल पर एकत्रित हुई, जहां उन्होंने एक सभा का आयोजन किया.

परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर सभा के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रतिनिधिमंडल सचिव सौजन्य से मिलने पहुंचा. जहां वार्ता विफल होने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सीएम आवास का कूच किया.

सीएम आवास कूच के दौरान पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को हाथीबड़कला चौकी के पास बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. जिससे नाराज प्रदर्शनकारियों पुलिस बल के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई.

धक्का-मुक्की के दौरान अनीता और अर्चना नाम की दो कार्यकत्रियां बेहोश हो गई. आंगनबाड़ी कार्यकत्री संगठन की अध्यक्ष रेखा नेगी ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लामबंद हैं. जिसमें कार्यकत्रियों का वेतनमान 18000 रुपये किया जाना और उन्हें राज्यकर्मचारी घोषित किया जाना प्रमुख है.

दरअसल, प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी मांगों को लेकर देर शाम भारतीय सर्वेक्षण विभाग के गेट के पास जाम लगा दिया. नाराज प्रदर्शनकारी महिलाएं अपनी मांगों को लेकर अभी भी मौके पर ही डटी हुई हैं.

विशेष