देश/प्रदेश

देहरादून की अनन्या बिष्ट ने जीता मिस उत्तराखंड 2019 का खिताब

देहरादून: हर साल आयोजित होने वाले मिस उत्तराखंड खिताब को इस बार देहरादून की अनन्या बिष्ट ने अपने नाम किया है.

मिस उत्तराखंड 2019 प्रतियोगिता में उत्तराखंड के सभी जिलों से भाग लिया और अनन्या बिष्ट को मिस उत्तराखंड 2019 घोषित किया गया.

जबकि विशाखा बियाल और राजेश्वरी पोखरियाल को फर्स्ट और सेकंड रनरअप के लिए चुना गया. वहीं, इस मौके पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की पत्नी अलकनंदा अशोक भी मौजूद रही.

मिस उत्तराखंड ट्रेडमार्क रखने वाली सिनमिट कम्युनिकेशन द्वारा आयोजित होने वाली मिस उत्तराखंड प्रतियोगिता का यह 15वां एडिशन था. जिसमें मिस उत्तराखंड के साथ-साथ और भी कई खिताब उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों से आने वाली लड़कियों ने जीते.

लगातार पिछले 15 सालों से हो रहे चली आ रही इस प्रतियोगिता में हर साल उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों से हुनर को मंच दिया जाता है.

इस बार उत्तराखंड के अल्मोड़ा, यमुनोत्री, पुरोला जैसे दुर्गम इलाकों से भी हुनर मंच पर देखने को मिला. इस मौके पर मौजूद आयोजक राजीव मित्तल ने कहा कि शुरुआत में थोड़ा मेहनत ज्यादा करनी पड़ी लेकिन अब हैरतअंगेज तरीके से हुनर से उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों से हुनर सामने आ रहा है.

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार और उनकी धर्मपत्नी अलकनंदा अशोक ने भी इस कार्यक्रम की सराहना की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उत्तराखंड की बेटियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है. उन्होंने कहा कि जहां पहाड़ों को असुविधा और अभाव के रूप में देखा जाता है. वहां से आ रहे बालिकाओं ने पहाड़ों की वह परिभाषा बदली है.

विशेष