देश/प्रदेश

धक्कामुक्की करने पर हटाए गए अमेठी के DM प्रशांत शर्मा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा को दुर्व्यवहार के कारण हटा दिया है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरुण कुमार अमेठी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। जबकि मुरादाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। प्रदेश सरकार ने गुरुवार को तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।

असल में केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने इस मामले में ट्वीट कर डीएम को संवेदनशील बनने की नसीहत दी थी। उन्होंने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा कि विनय शील एवं संवेदनशील बने हम, यही प्रयास होना चाहिए जनता के हम सेवक है, शासक नहीं। इसके बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को मामले की गंभीरता समझते हुए प्रशांत शर्मा को हटा कर प्रतीक्षारत कर दिया।

हाल में प्रशांत कुमार का एक वीडियो वायरल हो गया। असल में अमेठी में ईंट भट्ठा व्यवसायी की हत्या के दूसरे दिन उनके परिजन जब पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो डीएम अमेठी वहां आ गए। वीडियो में दिख रहा है कि डीएम ने ने मृतक के चचेरे भाई की शर्ट खींचकर उसके साथ धक्का-मुक्की की। अभद्रता का विरोध हुआ तो डीएम ने डांटकर चुप रहने को कहा। हालांकि डीएम ने ट्वीट कर कहा था कि वीडियो पूरा सच नहीं है। अमेठी प्रशासन हमेशा अमेठी की जनता के मदद के लिए तैयार रहता है। लेकिन केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद डीएम को हटाने के लिए सरकार पर दबाव बढ़ गया।

विशेष