देश/प्रदेश

जायकेदार है इस रेस्टोरेंट की आलू पूड़ी

देहरादून: प्रदेश की राजधानी देहरादून में मौजूद इंडियन मिलिट्री एकडमी (IMA), फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट(FRI) और सर्वे ऑफ इंडिया के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा लेकिन देहरादून में कई ऐसे फूड स्टॉल और रेस्टोरेंट्स भी हैं. जिनका स्वाद सालों से लोगों के जुबान पर चढ़ा हुआ है.

हम बात कर रहे हैं देहरादून शहर के सबसे पुराने बाजारों में से एक हनुमान चौक मार्केट में स्थित ‘चेतन रेस्टोरेंट’ की. इस रेस्टोरेंट में परोसी जाने वाली आलू पूड़ी के स्वाद के दीवाने सिर्फ दूनवासी ही नहीं बल्कि दून का रुख करने वाले पर्यटक भी हैं. जिस वजह से वो इस रेस्टोरेंट की ओर खिंचे चले आते हैं.

इस रेस्टोरेंट में आने वालों को आलू-पूड़ी एक अलग अंदाज में परोसी जाती है. ₹80 की थाली में आलू पूड़ी, कद्दू की सब्जी, कचौड़ी, गुलाब जामुन और स्वादिष्ट खीर परोसी जाती है.

रेस्टोरेंट के मालिक अश्विनी सैनी बताते हैं कि लगभग 35 साल पहले उनके पिता ने रेस्टोरेंट की शुरुआत की थी. उस दौर में भी यहां आलू पूड़ी के साथ कद्दू की सब्जी, सलाद और मीठा पत्तल में परोसा जाता था और आज भी पत्तल में ही यही व्यंजन परोसे जाते हैं.

अश्विनी सैनी कहते हैं कि उनसे रेस्टोरेंट में देश कोने-कोने से लोग आते हैं. उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट में बॉलीवुड की कई हस्तियां भी आ चुकी हैं. अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी अपने परिवार के साथ आ चुके हैं.

विशेष