देश/प्रदेश

अल्मोड़ा में लॉकडाउन के चलते नगर के लोगों ने पुलिस और प्रशासन की निगरानी में की खरीदारी

अल्मोड़ा : लॉकडाउन के चलते शनिवार को भी नगर के लोगों ने पुलिस और प्रशासन के पहरे में बाजार से जरूरी सामान की खरीददारी की। दो दिनों से एक बजे तक बाजार खुलने के चलते लोगों ने जहां राहत की सांस ली। वहीं प्रशासन ने भी नियमों के अनुपालन के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखी। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने व्यापारियों को सिर्फ जरूरी सामान की दुकानों को खोलने के निर्देश दिए।

शनिवार को भी रोज की तरह सुबह सात बजे से लोग खरीददारी करने के लिए घरों से निकलने लगे थे। दोपहर एक बजे तक लोगों ने जमकर खरीददारी की। इस दौरान एसडीएम सीमा विश्वकर्मा और कोतवाल अरूण वर्मा ने अपनी टीम के साथ बाजार का निरीक्षण किया और लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिग बनाए रखने की हिदायत दी। एक बजे के बाद बाजार फिर से पूरी तरह बंद हो गया और पूरे नगर में फिर से सन्नाटा पसर गया। इधर रानीखेत समेत धौलादेवी, सोमेश्वर, जैंती, द्वाराहाट, स्याल्दे में भी एक बजे के बाद बाजार पूरी तरह बंद करा दिया गया। पुलिस ने इस दौरान अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे लोगों को घर भी भेजा।

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने कोराना वायरस के खतरे के चलते सुरक्षा की ²ष्टि से किए गए लॉकडाउन को देखते हुए अधिकारियों और पालिका सभासदों से गरीब और असहाय लोगों की सूची तैयार करने को कहा है। जिलाधिकारी ने कहा है कि असंगठित क्षेत्र के मजूदर और आíथक रूप से कमजोर लोग जिन्हें काम न मिल पाने के कारण भोजन की दिक्कत हो रही है।

विशेष