देश/प्रदेश

उत्तराखंड में कोहरे के चलते हवाई सेवा प्रभावित

डोइवाला: कोहरे का असर अब हवाई उड़ानों पर भी पड़ने लगा है. विजिबिलिटी कम होने के चलते जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर आने वाली कई फ्लाइट लैंड ही नहीं हो पा रही हैं. वहीं, सोमवार को शाम 6 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से उड़ान भरी, जिसके बाद विजिबिलिटी कम होने से लैंड ही नहीं हो पाई और जौलीग्रांट एयरपोर्ट के ऊपर से ही वापस हो गई.

वहीं, इंडिगो की अन्य दो फ्लाइटें भी बिना लैंडिंग के ही वापस हो गईं. इस दौरान कई फ्लाइटों को आधे रास्ते से ही वापस लौटा दिया गया. सोमवार की शाम तक 22 फ्लाइटों में से 9 फ्लाइट जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर नहीं पहुंच सकीं, जिसके चलते यात्री देहरादून नहीं पहुंच पाए साथ ही कुछ यात्री जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करते रहे.

जॉलीग्रांट के एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि दृश्यता कम होने के चलते फ्लाइटों को लैंड करने में दिक्कतें आ रही हैं, जिसके चलते सोमवार को कई फ्लाइटें लैंड नहीं कर पाईं. ऐसे में उन्हें वापस लौटना पड़ा. इस दौरान यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. गौतम ने बताया कि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए उन्हें टैक्सी से उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया गया है.

विशेष