राष्ट्रीय

PM मोदी के बयान के बाद तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन, TRS और BJP के बीच झड़प

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  के यूनाइटेड आंध्र प्रदेश के विभाजन पर बयान के बाद तेलंगाना (Telangana) में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. कल प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस सरकार के समय आंध्र प्रदेश (Andhra pradesh) का विभाजन गलत तरीके से हुआ था. उनके बयान के बाद कल तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंका और बीजेपी का कार्यालय घेरने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

आज तेलंगाना के सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. टीआरएस के मंत्री, विधायक सभी सड़कों पर उतर आए हैं. हैदराबाद में भी टीआरएस ने विरोध प्रदर्शन किया और पीएम मोदी का पुतला भी फूंका. जनागाम में टीआरएस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली, उन्हें बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता रोकने की कोशिश की, दोनों दलों के बीच झड़प हो गई, जमकर हतापाई और लाठियां चली. फिर पुलिस ने दोनों पार्टियों के लोगों को अलग किया.

पीएम मोदी का पुतला फूंका

तेलंगाना के गृहमंत्री महमूद अली ने हैदराबाद में अपने कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया और पीएम मोदी का पुतला फूंका. उन्होंने कहा कि जब यूनाइटेड आंध्र प्रदेश का विभाजन हुआ था, उस समय मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उनको इस बारे में कुछ नहीं पता, तेलंगाना राज्य बनाने के लिए 1200 लोगों ने अपनी जान दी, बीजेपी हमेशा से तेलंगाना के विरोधी रही है.

मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव भी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि पीएम मोदी समझ गए हैं कि उत्तर प्रदेश में हारने वाले हैं, इसीलिए मुद्दा भटकाने के लिए आठ साल बाद संसद में आंध्र प्रदेश के विभाजन और तेलंगाना के बारे में बयान दिया, जो तेलंगाना के लोगों को कतई बर्दाश्त नहीं है, उन्हें तेलंगाना के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर संसद में हुई चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान कांग्रेस पार्टी उनके निशाने पर रही. उन्होंने करीब डेढ़ घंटे के अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीति ‘फूट डालो राज करो’ की है. आज कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर बन गई है. उन्होंने कहा कि अंग्रेज चले गए, लेकिन कांग्रेस ने बांटो और राज करो की नीति को अपनाया हुआ है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी की सत्ता में आने की इच्छा खत्म हो चुकी है, लेकिन जब कुछ मिलने वाला नहीं है तो कम से कम बिगाड़ तो दो. इस फिलॉसफी पर कांग्रेस आज चल रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कर्तव्य के बारे में बात अब चुभने लगी है.

Leave a Response