विविध

कांग्रेस MLA बीजेड ज़मीर अहमद खान के पांच ठिकानों पर ACB की छापेमारी

कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस विधायक बीजेड ज़मीर अहमद खान के पांच ठिकानों पर छापेमारी की. एसीबी की टीम मंगलवार की सुबह विधायक खान के घर पर पहुंची.

एसीबी अधिकारियों के अनुसार कांग्रेस विधायक के पांच ठिकानों पर छापे की कार्रवाई हुई है. उन्होंने बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन के पास स्थित बीजेड ज़मीर अहमद खान के आवास सिल्वर ओक अपार्टमेंट में एक फ्लैट के साथ ही सदाशिवनगर में एक गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स ऑफिस और शहर के कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स ऑफिस में छापामार कार्रवाई की गई.

एजेंसी के मुताबिक एसीबी अधिकारी ने कहा कि ACB की टीमें दस्तावेजों की जांच कर रही हैं और जांच जारी है. एसीबी की कई टीमें चार बार के विधायक बीजेड ज़मीर अहमद खान के 5 ठिकानों पर मंगलवार को पहुंचीं. विधायक खान ने एक साल से अधिक समय तक एचडी कुमारस्वामी सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्य किया था.

पिछले साल अगस्त में ईडी ने विधायक खान और एक अन्य पूर्व मंत्री आर रोशन बेग के आवास पर कथित तौर पर 4,000 करोड़ रुपये की आईएमए पोंजी योजना के संबंध में छापा मारा था, इसमें हजारों लोगों की गाढ़ी कमाई को ठगा गया था. विधायक खान कई बार ईडी के सामने पेश हुए थे.

Leave a Response