राष्ट्रीय

पति पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज, जेठ पर यौन शोषण का आरोप

काशीपुर: कोतवाली में एक महिला की तहरीर पर पुलिस ने उसके पति और जेठ पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा महिला ने जेठ पर यौन शोषण का आरोप भी लगाया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी 1999 में हुई थी. पिता ने शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उपहार स्वरूप काफी दान दहेज भी दिया था. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उसका पति और जेठ उस पर 10 लाख रुपए और पांच एकड़ जमीन दिलाने की मांग करने लगे. महिला के पिता बीच-बीच में कुछ रुपए उसके पति को दिया करते थे. रुपए लेने के बाद कुछ दिनों तक तो मामला शांत रहता था. लेकिन बाद में वे फिर उस पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगते थे.

इतना ही नहीं महिला का आरोप है कि पति ने जेठ के साथ शारीरिक संबंध बनाने को लेकर भी उस पर दबाव बनाया. पति ने उसे कहा था उसके भाई की पत्नी नहीं है. इसलिए तुम ही उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिया करो.

महिला का आरोप है कि बीती 23 मार्च को उसका जेठ जबदस्ती उसके कमरे में घुस आया और उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया. जब उसने शोर मचाया तो उसका पति भी कमरे में आ गया, लेकिन पति ने इसका विरोध करने के बजाय उस पर जेठ के साथ संबंध बनाने के दवाब बनाया. इतना ही नहीं दोनों ने उसे धमकी दी कि यदि उसने इस बारे में किसी से भी कुछ कहा तो अंजाम अच्छा नहीं होगा.

पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 498a, 323, 506, 377 और 511 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारंभ कर दी है.

विशेष