देश/प्रदेश

श्रीनगर में जल्द बनेगा सर्वसुविधा युक्त चिकित्सालय

श्रीनगर: क्षेत्र के नागरिकों के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार यहां सर्वसुविधा युक्त चिकित्सालय बनाने जा रहा है जिसका लाभ एक बड़ी आबादी को मिलेगा.

अब नागरिकों को स्वास्थ्य के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. पिछले काफी समय से स्थानीय ग्रामीणों द्वारा अस्पताल बनाए जाने की मांग की जा रही थी, जिसको देखते हुए प्रशासन कीर्तिनगर ब्लॉक के धारी दुंगसिर में एलोपैथिक चिकित्सालय की मुहैया कराने जा रहा है. विधायक विनोद कंडारी ने अस्पताल के लिए भूमिपूजन कर इसकी नींव रखी.

बता दें कि, कीर्तिनगर ब्लॉक के लोग पिछले काफी सालों से अस्पताल बनाने की गुहार लगा रहे हैं, जिसका संज्ञान लेते हुए स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो गया है.

विधायक विनोद कंडारी ने भूमिपूजन कर नींव रखी. चिकित्सालय के लिए लगभग 1 करोड़ 94 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत होने के बाद ग्रामीणों ने विधायक का आभार भी जताया.

विधायक कंडारी ने कहा कि अस्पताल के बनने से लगभग एक दर्जन से ज्यादा ग्राम सभाओं के लोगों को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से ग्रामीण अस्पताल की मांग भी कर रहे थे. कंडारी ने बताया कि अस्पताल के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 1 करोड़ 94 लाख रुपए की आर्थिक राशि देने की घोषणा की है.

विशेष