देश/प्रदेश

अचानक ढह गया मकान का एक हिस्सा

रुद्रप्रयाग-  बछणस्यूं क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौंथला के अंतर्गत ग्राम बाड़ा निवासी श्रीमती सुनीता देवी पत्नी भीम सिंह पटवाल का मकान विगत रात्रि 4:30 बजे के करीब अचानक क्षतिग्रस्त हो गया।

गनीमत यह रही कि सुनीता देवी का परिवार मकान के दूसरे कमरे में सोया हुआ था। सुनीता देवी का कहना है कि सुबह 4:30 बजे के करीब जैसे ही मकान के हिलने और पत्थरों के गिरने की आवाज आई तो उसकी नींद खुल गई। उसने बाहर आकर देखा तो मकान के एक हिस्से से पत्थर गिर रहे थे।

यह नजारा देख कर उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में उसने अपनी पुत्री कुमारी रिया 15 वर्ष,पुत्र अमन पटवाल को जगा कर  घर के अंदर से निकालने में कामयाब रही। जिससे कोई  अनहोनी घटना घटित होने से बच गये।अचानक हुई आपदा की इस घटना से प्रभावित उक्त परिवार गाँव के सते सिंह पटवाल  के आवास पर आश्रय लिए हुए है।

आपदा की उक्त घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय पटवारी कांडई  ने मौका मुयायना कर पीड़ित परिवार को कहा कि जो भी नियमानुसार सम्भव होगा उसे शीघ्र उन्हें उससे लाभान्वित  करने का प्रयास किया जायेगा।

वंही जिला पंचायत सदस्य खांकरा नरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि वे भी अपने स्तर से शासन-प्रसासन से पीड़ित परिवार को हर सम्भव आर्थिक मदद दिलाने के लिये प्रयास करेंगे ।फिलहाल पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से फौरी तौर पर मदद मिलने की  गुहार लगाई।

विशेष