देश/प्रदेश

नैनीताल में रिटायर्ड स्क्वाड्रन लीडर के घर में लगी भीषण आग

नैनीताल: देर रात भारतीय वायु सेना के रिटायर्ड स्क्वाड्रन लीडर डीएस मजीठिया के घर संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई. आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर मजीठिया और उनकी पत्नी समेत उनकी देखभाल कर रही नर्स को रेस्क्यू कर घर से बाहर निकाला.

जिस समय घर में आग लगी उसने मजीठिया अपने परिवार के साथ घर मे ही थे. वहीं, आग लगने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा मजीठिया को उनके घर के पास ही स्थित एक होटल में भेज दिया.

आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा. करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

बता दें, घर में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने का काम शुरू किया गया.

आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड को कई बार अपनी गाड़ियों में पानी भरने के लिए दूसरी जगह जाना पड़ा. वहीं, आग बढ़ता देख हल्द्वानी से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवानी पड़ी. गनीमत रही कि इस अग्निकांड में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

नैनीताल के फायर सेफ्टी अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कही कि हो सकता है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

विशेष