विविध

बर्फबारी के बीच मनाली की पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

हिमाचल प्रदेश के मनाली में आज एक बड़ा हादसा (Manali Cylinder Blast) हुआ है. एक पांच मंजिला इमारत में अचानक गैस सिलेंडर फट गया. शुरुआत में ऐसा लगा कि जैसे कोई बम फट गया हो. बम के शक में वहां पर भगदड़ मच गई. जैसे ही घर में आग (Fire In House) लगने की बात पता चली, इलाके में हड़कंप मच गया, जिसके बाद सभी लोग तुरंत आग पर काबू करने की कोशिश में जुट गए. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. गनीमत ये रही कि पांच मंजिा इमारत में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनाली की इमारत में लगी आग से घर की दो मंजिलें पूरी तरह से जलकर राख हो गईं. इस घटना में लाखों रुपए के नुकसान की खबर सामने आई है. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग लगने वाली पांच मंजिला इमारत (Fire In Fiver Story Building) उत्तम चंद नाम के एक व्यक्ति की है. घर से धुआं निकलते देख पड़ोसियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को घटना की खबर दी.

पड़ोसियों ने की आग बुझाने की कोशिश

वहीं स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर भी आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी. लेकिन इसी बीच घर में रखे गैस के सिलेंडर में तेज ब्लास्ट हो गया, जिसकी वजह से आग और भी तेज भड़क गई. धमाके की जोरदार आवाज से पूरा क्षेत्र दहल गया. खबर के मुताबिक घर के मालिक उत्तम चंद आग लगने के तुरंत बाद ही घर से बाहर निकल गए थे.वहीं पड़ोसी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे.

आग से मकान की दो मंजिलें जनकर राख

खबर मिलने के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची. लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी हुई. लेकिन इस दौरान पड़ोसियों ने आग बुझाने की कोशिश करना नहीं छोड़ा.जब तक दमकल की गाड़ियाां मौके पर पहुंचीं आग ने पूरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया. काफी कोशिश के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया.

Leave a Response