Latest Newsउत्तराखंड

थाईलैंड में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 947 ग्रामीणों से हुई धोखाधड़ी

कलियर: थाईलैंड की कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 947 ग्रामीणों से दो लाख 33 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई। मामले में पुलिस ने आठ के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुग्गावाला थाना पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के शहीदवाला ग्रंट गांव में कुछ समय पहले अलग-अलग जगहों के आठ लोग आए थे। इनमें महिला भी शामिल थी। उन्होंने गांव में अलग-अलग जगह पर बैठक कर ग्रामीणों को बताया था कि सरकार की तरफ से क्षेत्रवासियों को नौकरी दिलाने के लिए थाईलैंड की कंपनी क्षेत्र में स्थापित कराई जा रही है। इसके लिए ग्रामीणों के आवेदन किए जा रहे है।

उन्होंने 947 ग्रामीणों के आवेदन जमा किए। साथ ही इनसे आवदेन शुल्क की रकम भी वसूल की गई। 947 ग्रामीणों से दो लाख 33 हजार रुपये वसूले गए। रकम लेने के बाद आरोपित रफूचक्कर हो गए। आरोपितों ने अपने मोबाइल भी बंद कर दिए। जब ग्रामीणों को अपने साथ ठगी का पता चला तो उन्होंने बुग्गावाला थाना पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कृष्णकांत, राजेश देवी, डेविड, विनोद कुमार निवासी नारसन खुर्द, अमित निवासी मोहनपुरा गाडा, जिला सहारनपुर, अक्षय निवासी शेखपुरा, कदीम, जिला सहारनपुर, उप्र ,जुरेश निवासी हसीनपुरा देवबंद, जिला सहारनपुर, उप्र तथा दुर्गेश पांडे निवासी ज्वालापुर, हरिद्वार पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

नौकरी दिलाने के नाम पर 2.42 लाख की धोखाधड़ी: नौकरी दिलाने के नाम पर सुनहरा निवासी एक व्यक्ति से करीब 2.42 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा निवासी सुरेश कुमार ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। जिसमें बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात भंगेड़ी निवासी संजय और दीपक से हुई थी। इन्होंने नौकरी लगवाने की बात कही थी। इसके लिए इन्होंने दो लाख 41 हजार 990 रुपये की रकम ली थी। इसके बावजूद उसकी नौकरी नहीं लग पाई। जब उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी तो उन्होंने रकम देने से इन्कार कर दिया। पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया। कोर्ट ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दोनों पर मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Response