देश/प्रदेश

हैदराबाद में लिफ्ट के छेद से गिरने से 9 साल की बच्चे की मौत

हैदराबाद,  हैदराबाद में 9 साल के बच्चे की मौत हो गई है। दरअसल, रायडुर्गम इलाके में यह बच्चा लिफ्ट में फंस गया। इसके बाद वह चौथे फ्लोर पर पहुंच कर लिफ्ट के छेद से गिर गया।

यह हादसा रविवार शाम 5 बजे हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बच्चे का नाम धनुष बताया जा रहा है।

सर्कल इंसपेक्टर रविंदर ने बताया कि रविवार को धनुष अपनी बहन के साथ चौथे फ्लोर पर खेल रहा थेा। आचनाक धनुष लिफ्ट के छेद से गिर गया। मौके पर ही बच्चे की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

जताई जा रही है शंका

यह घटना लापरवाही और संसाधनों में कमी को दर्शता है। पहली अवस्था में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बच्चें के माता-पिता की लापरवाही के चलते मौत हो गई।

वहीं लिफ्ट में छेद वाली स्थिति पर शक किया जा रहा है कि लिफ्ट छेद वाली लिफ्ट का इस्तेमाल सही है या गलत। क्योंकि बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घर में लिफ्ट लगाई जाती है। ऐसे में इस केस की गुत्थी काफी उलझी हुई है।

लिफ्ट में फंस कर बच्चों की मौत का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं। इससे पहले हैदरबाद से 19 अक्टूबर 2019 को 9 साल के बच्चे की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई थी। यह घटना बेहद ही दर्दनाक थी। जब बच्चे को बचाने का प्रयास किया जा रहा था कि उसकी दौरान बच्ची की लिफ्ट में ही मौत गई थी।

विशेष