Latest Newsराष्ट्रीय

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 9 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली :  जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दोरान हिंसा मामले में सुरक्षा व्वस्था और कड़ी कर दी गई है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील करते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। वहीं, हिंसा मामले में संलिप्त आरोपितों की धड़पकड़ के लिए छापेमारी तेज कर दी गई है। अभी तक दिल्ली पुलिस ने इस मामले में करीब 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही और गिरफ्तारी की जाएगी। जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

दरअसल, हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा पर किया गया हमला सुनियोजित था। यह शोभायात्रा अपराह्न बाद चार बजे ईई ब्लाक से निकाली गई थी। शोभायात्रा जब सी ब्लाक पहुंची तो विशेष समुदाय के लोगों की ओर से अचानक शोभायात्रा पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया जाता है। इस अप्रत्याशित हमले से शोभायात्रा में शामिल लोग खुद को संभालते कि दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल के निकट स्थित मकानों की छतों पर से भी ईंट, पत्थर के साथ ही कांच की बोतलों आदि से हमला और तेज कर दिया गया।

इलाके के ही नितिन व साहिल आदि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो छतों से पत्थर-बोतलों से हमला करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं। गाली देते हुए हाथों में तलवारें और अन्य हथियार लेकर हमला करने का भी प्रयास किया। हथियार हवा में लहराते हुए प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। इसी दौरान कुछ हमलावरों ने वाहनों में तोड़फोड़ के साथ ही उन्हें आग के हवाले कर पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया। शोभायात्र में शामिल लोगों ने बताया कि जिस तरीके से हमले की शुरुआत हुई, उससे यह स्पष्ट था कि हमलावरों ने पहले से ही ईंट, पत्थर, बोतलें जमा कर रखीं थीं और शोभायात्र के पहुंचते ही हमला कर दिया।

Leave a Response