राष्ट्रीय

हावड़ा में जहरीली देशी शराब पीने से 8 की मौत, 40 लोग बीमार

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले के घुसुड़ी इलाके में मंगलवार की रात को जहरीली देशी शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है.आरोप है कि मंगलवार रात हावड़ा (Howrah) के मालीपांचघरा इलाके में शराब पीने से कई लोग बीमार पड़ गए थे. इनमें से 8 की हालत गंभीर हो गई थी और उनकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि इन छह लोगों ने जहरीली शराब (Illicit liquor) कारण अपनी जान गंवाई है, जबकि 40 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह भी आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. हावड़ा के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि हाल में बर्दवान में भी जहरीली देशी शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग बीमार हो गए थे. उसके बाद बर्दवान प्रशासन ने इलाके की शराब की दुकानें बंद करवा दी थी, लेकिन फिर से हावड़ा में जहरीली शराब पीने से हादसा के बाद प्रशासन की रवैया जाहिर हो गया है.

मंगलवार की रात को हुआ दर्दनाक हादसा

स्थानीय सूत्रों के अनुसार मंगलवार की रात उस इलाके के कई लोग शराब पीने के बाद बीमार पड़ गए. कई लोगों को शराब का सेवन करने के कुछ देर बाद ही उल्टी होने लगी. बाद में उनमें से कई गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और घर पर ही उनकी मृत्यु हो गईा मालीपांचघरा थाने के अधिकारियों ने सूचना मिलने के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक करीब 40 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. स्थानीय निवासियों ने यह भी शिकायत की कि इस क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे कई देशी शराब के स्टॉल हैं. क्षेत्र के कारखाने के कर्मचारी अक्सर इनमें से शराब पीते हैं.

Leave a Response