देश/प्रदेश

दीनदयाल उपाध्याय उत्कृष्टता पुरस्कारों से 50 विद्यालयों को किया जाएगा पुरस्कृत

देहरादूनः शिक्षा विभाग के तत्वावधान में कल दीनदयाल उपाध्याय उत्कृष्टता पुरस्कार बांटे जाएंगे. इस संबंध में विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के करीब 50 विद्यालयों को सम्मानित किया जाएगा तो वहीं टॉप टेन परीक्षाफल पाने वाले छात्रों को भी पुरस्कृत किया जाएगा. बाल दिवस यानि 14 नवंबर को पुरस्कारों का वितरण होगा.

उत्तराखंड के करीब 297 स्कूल और बच्चों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि परीक्षाओं में बेहतर परिणाम पाने वाले छात्रों और विद्यालयों को यह पुरस्कार दिया जाता है.

इस बार 14 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की मौजूदगी में स्कूलों और छात्रों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं में सर्वोच्च 10 स्थान पाने वाले छात्रों को इस बार यह सम्मान दिया जा रहा है, जबकि पिछले 30 साल से बेहतर परीक्षाफल दे रहे 50 स्कूलों को भी पुरस्कृत किया जाएगा.

2018 में बेहतर परिणाम देने वाले छात्रों और स्कूलों को भी सम्मानित किया जा रहा है, ऐसे में सम्मानित होने वाले विद्यालय और छात्रों की संख्या 200 से ज्यादा होगी.

विशेष