देश/प्रदेश

दिल्ली के मरकज से आंध्र प्रदेश लौटे 43 लोग कोरोना पॉजिटिव, 1700 पार हुआ देश का आंकड़ा

दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चपेट में हैं. AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक दुनिया में 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1718 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1516 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 150 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 52 लोगों की मौत हो चुकी है.

मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज आठवां दिन है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर कोरोना मरीज़ों की सेवा करते हुए कोई भी कर्मचारी चाहे कोई सफाई कर्मचारी हो, डॉक्टर हो, नर्स हो चाहे सरकारी में हो या प्राइवेट में हो कोरोना की वजह से शहीद होता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी.

आंध्र प्रदेश में 12 घंटे के अंदर जिन 43 लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं, वे सभी दिल्ली के मरकज से वापस लौटे थे. अब राज्य में 87 केस पॉजिटिव हो गए हैं.

  • स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के मुताबिक अब तक पॉजिटिव केस की संख्या 1637 हुई है. 138 लोग स्वस्थ हैं और 38 की मौत हो चुकी है.
  • यूपी में नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में आज 4 नए मामले सामने आए हैं. गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई है.
  • बिहार में मरकज से लौटे लोगों और कुछ विदेशी नागरिकों को ढूंढने के लिए ATS को लगाया है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इस बात की पुष्टि की है.
  • आंध्र प्रदेश के नोडल अफसर ने बताया कि 31 मार्च की रात 9 बजे से 1 अप्रैल सुबह 9 बजे तक यानी 12 घंटे में कोरोना से संक्रमित 43 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 87 पहुंच गई है.

 

विशेष