Latest Newsराष्ट्रीय

हरियाणा के करनाल में 4 आतंकी गिरफ्तार, गोलियां और बारूद बरामद

हरियाणा के करनाल में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. देश को दहलाने की खालिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है. इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले हैं. यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है. इनके पास से तीन IED बम भी मिले हैं.

बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.

संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका है. इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.

ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से आए थे हथियार

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है. खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे. इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है. जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी.

फिलहाल इनके पास एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे. इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है.

पंजाब से महाराष्ट्र जा रहे थे

संदिग्ध फिलहाल महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे. चारों को IED तेलंगाना भेजना था. जहां सामान पहुंचना था वहां की लोकेशन इनको पाकिस्तान से मिली थी. ये लोग इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं.

पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है. ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े बताये जा रहे हैं. रिंडा के वॉन्टेड आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है. माना जा रहा इन चारों को यह कंसाइनमेंट कहीं छोड़ने का काम सौंपा गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, करनाल के बसताड़ा टोल से पुलिस टीम ने एक इनोवा गाड़ी को पकड़ा था और चार लोगों को हिरासत में लिया था. फिलहाल यह गाड़ी मधुबन पुलिस थाने में खड़ी है. वहां बम निरोधक दस्ता मौजूद है. सीनियर अधिकारी भी वहां पहुंच रहे हैं.

सुबह 4 बजे दिल्ली की तरफ रवाना हुए थे. फिर खुफिया जानकारी के आधार पर करनाल टोल प्लाजा के पास एक पुलिस बैरिकेडिंग लगाई गई थी. वहीं इनको दबोचा गया. माना जा रहा है कि ये लोग बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे.

रिंडा कौन है?

हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा (Harvinder Singh alias Rinda) पंजाब के तरन तारन का रहने वाला है. 11 साल की उम्र में वह परिवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड में शिफ्ट हो गया था. फिर बाद में 18 साल की उम्र में पहले उसने पारिवारिक विवाद में अपने किसी रिश्तेदार की हत्या कर दी थी. फिर नांदेड में वसूली का काम करने लगा और इस दौरान उसने दो लोगों को मार दिया था.

Leave a Response