विविध

प्रयागराज में बारिश से मकान की छत गिरने से 4 की मौत, 6 लोग घायल

प्रयागराज जिले में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. मंगलवार की दोपहर में शहर के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के हटिया पुलिस चौकी के पास हादसा हुआ. यहां स्थित एक मकान का बारजा अचानक भरभरा कर गिर गया. मलबे में दबकर चार लोगों की मौत की सूचना है जबकि आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए. सभी को अस्पताल ले जाया गया है. अग्निशमन विभाग के जवान समेत स्थानीय लोग मलबे को हटाने में लगे हैं. आशंका है कि मलबे में अभी कुछ और लोग दबे हैं. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है. वहीं CM योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज का ऐलान किया है.

मुट्ठीगंज मोहल्ले में जिस समय घर का जर्जर बारजा गिरा, उस समय बारिश हो रही थी. बारिश से बचने के लिए उसी मकान के बारजे के नीचे बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी भी खड़े थे. इसी दौरान तेज आवाज के साथ मकान का बारजा भरभराकर गिर पड़ा. मकान काफी पुराना बताया जा रहा है. बारजे के मलबे की चपेट में आने से नीचे खड़े बिजली विभाग के कर्मचारी भी जख्मी हो गए. हादसे के बाद स्थानीय लोगों की वहां भीड़ जुट गई.

मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी

वहीं सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाडि़यां भी पहुंच गईं. स्थानीय लोगों के सहयोग से मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. चार लोगों की मौत और आधा दर्जन से अधिक के जख्मी होने की सूचना है. घायलों को शहर के जीवन ज्योति अस्पताल और एसआरएन हास्पिटल ले जाया गया. कुछ देर बाद डीएम और एसएसपी भी पहुंचे हुए है. वहीं CM योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज का ऐलान किया है.

Leave a Response