उत्तराखंड

हरिद्वार में कच्ची शराब से 4 की मौत, DGP ने आबकारी इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

उत्तराखंड के हरिद्वार में हुए शराब कांड मामले में डीजीपी ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजीपी ने थानाध्यक्ष और क्षेत्र के आबकारी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, मामले में और भी अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. वहीं गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. दरअसल, हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहे हैं, जिनमें प्रत्याशियों के द्वारा जमकर शराब परोसी जा रही है. बीती रात रुड़की के लक्सर के पथरी थाना क्षेत्र के फुलगढ़ गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की एक साथ मौत हो गई थी, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मचा गया.

मृतकों के परिजनों का आरोप है कि गांव के अंदर चुनाव में सभी प्रत्याशी कच्ची शराब परोस रहे हैं, जिसे पीने से आज चार लोगों की मौत हो गई. गांव में शोक का माहौल बना हुआ है. वहीं एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि चार लोगों की एक साथ मौतें चिंता का विषय है. आशंका जताई जा रही है कि इन लोगों की शराब पीने से मौत हुई है.

एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मृतकों के परिजनों का आरोप है कि पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा जहरीली शराब बांटी जा रही है, जिसे पीने के बाद चार लोगों की मौत हो गई. शराब का सैंपल लिया जा रहा है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि ये जहरीली शराब किसके द्वारा बांटी गई है. एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Response