कुमाऊं

काशीपुर में IPL में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए 4 लोग गिरफ्तार

काशीपुर: पुलिस ने आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाते चार लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लगभग डेढ़ लाख रूपये की नकदी भी बरामद हुई है. एएसपी राजेश भट्ट ने एएसपी कार्यालय में पूरे मामले का खुलासा किया. दरअसल, काशीपुर पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि नगर में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सट्टा व जुआ चल रहा है. सूचना पाकर पुलिस ने एक टीम गठित की. बीती रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शुगर मिल रोड टांडा उज्जैन में खड़ी एक एंटीगा कार संख्या यूपी 22ए के 7430 में से चार लोगों को पकड़ा. आरोपी उस समय रायल चैलेंजर्स बंगलौर तथा मुंबई इंडियन के आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे थे.

पुलिस ने आरोपियों के पास से चार मोबाइल और 1.49 लाख रूपये बरामद किये. मौके से गिरफ्तार किये गये सट्टेबाजों में आले हसन, अरमान, जावेद और अरशी हुसैन शामिल हैं. इनमें आले हसन पिछले तीन चार सालों से आईपीएल मैच में बुकी के रूप में सरगना है. जबकि तीनों अन्य भी इसके गिरोह के सदस्य हैं.

एएसपी राजेश भट्ट ने बताया कि आले हसन ने मोबाइल फोन में ऑनलाइन डिमांड नाम की वेबसाइट पर SETH135 नाम से आई डी बनाई थी. जिसका इस्तेमाल आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए किया जाता था. आईडी में ऑनलाइन मैच की अपडेट रेट व मैच की लाइव विवरण पाया गया है. अरमान, अरसी हुसैन और जावेद कमीशन पर आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले लड़कों से मोबाइल से संपर्क साधते थे.

हार-जीत की बेट आले हसन से लगवाई जाती थी. लेनदेन का हिसाब भी आले हसन ही करता था. मैच जब समाप्त हो जाता था तो अगले दिन काशीपुर आकर पैसों का लेन देन किया जाता था और अगले मैच के लिए बेट लगाई जाती थी. पुलिस के मुताबिक, अभियुक्तों ने जानकारी दी कि बाजपुर निवासी गुरु जी और काशीपुर निवासी नीटू उर्फ पाजी उन्हें मैच के दौरान ऑनलाइन सट्टे के लिए आईडी उपलब्ध कराते हैं. पुलिस को अब गुरुजी और पाजी की तलाश है.

विशेष