Latest Newsसुनो सरकार

चमोली में हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर लैंडस्लाइड होने से 300 पर्यटक रास्ते में फंसे

चमोली: जोशीमठ विकासखंड क्षेत्र में भूस्खलन (landslide in Chamoli) की वजह से हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग अवरुद्ध (Helang-Urgam road blocked) हो गया है. रोड बंद होने की वजह से करीब 300 यात्री बीच रास्ते में फंसे हुए हैं. देर शाम तक संबंधित विभाग की जेसीबी मशीन सड़क खोलने के लिए मौके पर नहीं पहुंच पाई थी.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग का बड़ा हिस्सा लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया है. लैंडस्लाइड की वजह से रोड पर आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लगा हुआ है. इस रोड के बंद होने से करीब आधा दर्जन गांवों का संपर्क शहर से कट गया है. 

स्थानीय निवासी लक्ष्मण सिंह नेगी के मुताबिक हेलंग के पास उर्गम मोटर मार्ग पर बड़ा भूस्खलन हुआ है. इस वजह से रोड बंद हो गई है. नेगी ने बताया कि देर शाम तक संबंधित विभाग की जेसीबी मशीन भी सड़क खोलने नहीं पहुंची थी. सड़क बंद होने से यहां पर रसद आपूर्ति में दिक्कत हो रही है.

उर्गम घाटी के गांवों के साथ ही पंचम केदार कल्पेश्वर मंदिर को जोड़ने वाली हेलंग-उर्गम सड़क का एक हिस्सा पावर हाउस के समीप अचानक ढह गया. इससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. पंच केदार कल्पेश्वर घूमने आए 300 से अधिक पर्यटक घाटी में ही फंस गए हैं. यह सड़क घाटी के गांवों की लाइफ लाइन भी है.

Leave a Response