विविध

बिहार के समस्तीपुर में भीषण आग लगने की वजह से 30 घर जलकर राख

बिहार के समस्तीपुर में भीषण आग लगने की वजह से 30 घर जलकर राख हो गए जबकि जिंदा जल जाने की वजह से एक मासूम की भी मौत हो गई. जिले के विद्यापति नगर में लगी इस आग में लाखों रुपये की संपत्ति भी जलकर खाक हो गई.इलाके में आग लगने की वजह से कई मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई है. बता दें कि विद्यापति नगर प्रखंड के गढ़सिसई गांव में शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया और ऐसा तांडव मचाया कि देखते ही देखते 30 घर जलकर राख हो गए.

सिलेंडर धमाके से और भड़की आग

आग लगने की वजह से तीन रसोई गैस सिलेंडर में जबरदस्त धमाका हुआ जिसके बाद स्थिति और खराब हो गई और इसने कई घरों को अपनी जद में ले लिया. घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में जुटे ग्रामीण आग की भयावहता के सामने बेबस नजर आ रहे थे.

आग लगने की इस घटना के दौरान घर में सो रहे श्रवण कुमार राम के तीन वर्षीय बेटे अंशु कुमार की जिंदा जलकर मौत हो गयी. वहीं कई पशु भी इस अग्निकांड में झुलस गए और उनकी भी मौत हो गई.

दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

आग लगने की खबर मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. बाद में फायर ब्रिगेड की चार और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया जिसके बाद आग की तपिश को कम किया जा सका.

आग बुझाए जाने के बाद लोग अपने जले हुए आशियाने से बचे हुए सामानों को इकट्ठा करते हुए नजर आए.

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओ के नेतृत्व में अनुमंडल और प्रखंड के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया. पीड़ित परिवार को  चादर और भोजन उपलब्ध कराया गया है. अधिकारी अब आग लगने की वजह से हुए नुकसान का आकलन करने में जुटे हुए हैं.

Leave a Response