सुनो सरकार

रामनगर में सड़क चौड़ीकरण के लिए 3 नहरें होंगी कवर, 49.50 करोड़ बजट प्रस्ताव

रामनगर: तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की घोषणा के बाद सिंचाई विभाग रामनगर ने यातायात के दबाव को कम करने के लिए 3 नहरों को कवर करने (three canals will be covered) और रोड चौड़ीकरण (road widening in ramnagar) के लिए 49.50 करोड़ रुपए के बजट का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है. अब बजट मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मार्च में रामनगर में वाहनों के दबाव को कम करने के लिए यह घोषणा की थी. क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट की मांग पर रामनगर की मंगलार रोड, तेलीपुरा रोड व रामनगर से चोरपानी नहर को कवर करते हुए उसमें सड़क निर्माण कर चौड़ीकरण की घोषणा की थी. उसके बाद सिंचाई विभाग ने इन तीनों घोषणाओं को धरातल पर उतारने की तैयारी शुरू कर दी है.

सड़क चौड़ी होने से जाम से लोगों को निजात मिल सकेगी. साथ ही पर्यटकों को भी लाभ मिल सकेगा. सिंचाई विभाग के मयंक मित्तल ने बताया कि इस योजना में और 49.50 करोड रुपए का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है, जिसका बजट मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि दो किलोमीटर भवानीगंज के कॉर्बेट किंग्डम, ऊटपड़ाव, चोरपानी चौराहे से नहर कवर करते हुए कानिया ढेला रोड पर मिलेगी. इस नहर के कवर होने से भवानीगंज से कानिया, ढेला व सांवल्दे जाने वाले यात्रियों को शिवलालपुर चुंगी नहीं जाना होगा, इससे समय और दूरी में कमी आएगी.

Leave a Response