उम्मीदें

गैरसैंण में उप जिला चिकित्सालय भवन निर्माण के लिए जारी हुए 3.6 करोड़

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण को शीघ्र उप जिला अस्पताल की सौगात मिलेगी। इसके लिए सरकार ने 3.06 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी है। अगस्त से अस्पताल भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उप जिला अस्पताल बनने से क्षेत्र की एक बड़ी आबादी को गैरसैंण में ही बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने राजकीय महिला बेस अस्पताल सिमली, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को मजबूत करना सरकार की प्राथमिकता है। शीघ्र ही गैरसैंण में उप जिला अस्पताल खोला जाएगा। उन्होंने उप जिला अस्पताल के शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आगामी अगस्त माह में उप जिला अस्पताल के शिलान्यास को कहा।

उन्होंने कहा कि सिमली में 40 बेड के महिला बेस अस्पताल में सभी चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध होंगी जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, पैथोलॉजी लैब और आईसीयू यूनिट की सुविधा दी जाएगी।
उन्होंने कहा उप जिला चिकित्सालय गैरसैंण व राजकीय महिला बेस अस्पताल सिमली के शुरू होने से क्षेत्र के बड़े तबके को स्थानीय स्तर पर सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी। इस मौके पर कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, थराली विधायक बीआर टम्टा समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Response