राष्ट्रीय

शराबबंदी वाले गुजरात में जहरीली शराब पीने से 27 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

गुजरात (gujarat) में बोटाड (Botad) जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. जबकि 30 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी के अलावा गुजरात एटीएस ने भी अलग-अलग एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल इस मामले में 10 लोगों को डिटेन किया गया है.

सीएम की हाई लेवल मीटिंग

बड़ी बात ये है कि गुजरात जैसे राज्य से जहरीली शराब का मामला सामने आया, जहां कई सालों से शराबबंदी चल रही है. वहां शराब का इंतजाम कहां और कैसे किया गया. ऐसे में राज्य सरकार इस मामले पर लगातार नजर बनाए हुई है. इसे लेकर सोमवार को सीएम भूपेन्द्र पटेल ने एक हाई लेवल मीटिंग की और अफसरों को आगे की कार्रवाई के निर्देश दिए.

केजरीवाल ने पहले ही उठाए थे सवाल

आपको बता दें कुछ महीनों में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. तमाम पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. ऐसे में जहरीली शराब वाला ये मामला तूल पकड़ सकता है. AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (kejriwal) ने कहा है कि गुजरात में नशाबंदी है, फ़िर भी गुजरात में बहुत ज़्यादा Illegal दारू बिकती है. कौन हैं वो लोग जो Illegal दारू बेचते हैं ? जिन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है और सारा पैसा कहां जाता है? इसकी जांच होनी चाहिए.

Leave a Response