राष्ट्रीय

UP रोडवेज में आईटी कंपनी के भुगतान में हुआ 25 करोड़ का घोटाला

यूपी रोडवेज (Roadways) में एक आईटी कंपनी (IT company) को 25 करोड़ से ज्यादा भुगतान करने के मामले में घोटाला सामने आया है. संबंधित अधिकारियों को चार्जशीट मिलने के बाद ये मामला सामने आया.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (State Road Transport Corporation) (Roadways) में IT कंपनी ट्राइमेक्स (trimex) को 25.05 करोड़ रुपये का भुगतान करने के दौरान गड़बड़ी का मामला सामने आया है. इस मामले में Lucknow Zone के Regional Manager पल्लव कुमार बोस को चार्जशीट दी गई है. चार्जशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जानकारों के मुताबिक पल्लव को पिछले हफ्ते ही मुख्यालय में आईटी इकाई का प्रभारी प्रधान प्रबंधक बनाया गया है. पल्लव के पास पहले से ही लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज कंपनी के प्रबंध निदेशक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी है. इन दो पदों की जिम्मेदारी होने के बाबजूद आईटी कंपनी को ज्यादा भुगतान करने के मामले में आरोपी बोस को ही आईटी का प्रभार सौंपने पर सवाल भी उठे रहे हैं.

रोडवेज ने दिसंबर 2015 में आईटी की परियोजना के लिए एक समिति बनाई थी. समिति के अध्यक्ष लखनऊ परिक्षेत्र के आरएम पल्लव कुमार बोस और उनके प्रस्ताव पर वित्त इकाई से एमवी नातू को सदस्य बनाया गया. इसके अलावा टेक्निकल यूनिट के एसपी सिंह को सदस्य बनाया गया था. समिति पर अब मनमाने तरीके से IT कंपनी को 25 करोड़ से ज्यादा रकम भुगतान करवाने के आरोप लगे. इस मामले की जांच पूर्व एमडी राजशेखर ने कराई थी. इसके बाद सीएजी ने भी भुगतान पर सवाल उठाए थे.

Leave a Response