उत्तराखंड

सड़कों के सुधार और नवीनीकरण के लिए मिली 2006.82 करोड़ की राशि

काशीपुर। ठाकुरद्वारा, काशीपुर और मुरादाबाद क्षेत्र में सड़कों के सुधार, नवीनीकरण और काशीपुर बाईपास के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 2006.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। अब इन क्षेत्रों में बेहतर सड़क और बाईपास का जाल बिछाया जाएगा।

इससे एक ओर जहां उत्तराखंड घूमने आने वाले पर्यटकों को आसानी होगी, वहीं दूसरी ओर कच्चे और तैयार माल के आवागमन में भी आसानी होगी। इस समय काशीपुर क्षेत्र में कई सड़कें गड्ढों से भरी हुई हैं। काशीपुर, मुरादाबाद, ठाकुरद्वारा, रुद्रपुर, रामनगर, जसपुर रोड सहित कई सड़कों की हालत या तो खराब है या खराब होने वाली है। मुरादाबाद और दढ़ियाल रोड की खराब हालत किसी से छिपी नहीं है। लगभग 20 दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया थे लेकिन बारिश के चलते सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं की जा सकीं।

ऐसे में अब भी कई सड़कें बदहाल हैं। अब इन सड़कों की केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सुध ली है। उन्होंने 2006.82 करोड़ रुपये इन सड़कों के जीर्णोद्धार और नवीनीकरण के लिए स्वीकृत किए हैं। इस बजट का एक हिस्सा काशीपुर बाईपास निर्माण में भी लगाया जाएगा। काशीपुर बाईपास निर्माण के लिए सरकार की ओर से जगह चिह्नित की जा रही है। बाईपास बनने से काशीपुर क्षेत्र की जनता को बड़ा फायदा होगा।

 

Leave a Response