विविध

राजस्थान सीमा पार पाकिस्तान से नशे की खेप में 14 किलो हेरोइन बरामद

सीमा सुरक्षा बल ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान की पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर के पास से 14 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है. हेरोइन को झाड़ियों के बीच छुपाकर रखा गया था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

दरअसल, बीएसएफ की टीम को इनपुट मिला था कि सीमा पार से बॉर्डर की गडरा रोड इलाके के गांव में ड्रग्स की खेप आने वाली है. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया जिसमें बीएसएफ की टीम को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास झाड़ियों में टीम को एक संदिग्ध पैकेट नजर आया. टीम द्वारा जब पैकेट की तलाशी ली गई तो उसके अंदर हेरोइन मिली. बीएसएफ ने हेरोइन को सीज किया और पुलिस थाना गडरा रोड में बरामदगी दर्ज करवाई गई. इस दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही हैं एजेंसियां

सीमा सुरक्षा बल गुजरात फ्रंटियर ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि संयुक्त ऑपरेशन में 35 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई है. बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि एसओजी के साथ संयुक्त कार्रवाई में 14 किलो 740 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसके बाद पुलिस के तमाम अधिकारियों ने मौके पर मौदू लोगों से पूछताछ की.उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से भारत में काफी समय से ड्रग्स तस्करी की जा रही है. सीमा पार से लगातार हो रही ड्रग्स तस्करी को देखते बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों ने निगरानी बढ़ा दी है. 

Leave a Response