विविध

बिहार के कटिहार में मालवाहक जहाज से 11 ट्रक गंगा में डूब गए

बिहार के कटिहार (Katihar Bihar) में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां देर रात करीब 12 बजे एक मालवाहक जहाज से 11 ट्रक गंगा में डूब गए हैं. एलसीटी जहाज पर गिट्टी से भरे 18 ट्रक लोड थे! झारखंड के साहेबगंज से निकले इस जहाज को 12 बजे कटिहार के मनिहारी घाट पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही जहाज के संतुलन बिगड़ने की वजह से 11 ट्रक नदी में गिर गए. जहाज झारखंड से गिट्टी भरे ट्रकों को लेकर कटिहार आ रहा था. घटना की जानकारी मिलने के बाद मनिहारी के लोगों में हड़कंप मच गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

जहाज पर सवार दो ड्राइवर और खलासी किसी तरह तैरकर बाहर निकले हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती खलासी डीके पासवान ने बताया कि जब जहाज मनिहारी घाट पहुंचने वाला था उससे पहले ही अचानक असंतुलित हो गया. इसके बाद उस पर लदे ट्रक एक-एक कर गंगा नदी में गिर गए. साथ ही 10 से ज्यादा ड्राइवर और खलासी भी डूब गए हैं.

मौके पर पहुंची कटिहार जिला प्रशासन

घटना के बारे में मनिहारी प्रखंड विकास पदाधिकारी रणधीर कुमार ने बताया- जहाज पानी में नहीं डूबे हैं. लेकिन उस पर लदे कई ट्रक गंगा नदी में गिर गए हैं. कुछ लोगों के मौत की सूचना है. उनके बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है.कटिहार के डीएम उदयन मिश्र ने बताया कि मनिहारी क्षेत्र की घटना है. एलसीटी पानी में नहीं डूबा है. जहाज के असंतुलित होने से 4 से 5 ट्रक गंगा नदी में गिर गए हैं. उन्होंने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि किसी की हादसे में मौत हुई है. प्रशासन घटना पर नजर बनाए हुए हैं. तो वहीं कटिहार के एसपी जितेंद कुमार ने बताया कि गंगा नदी के किनारे 5 -6 ट्रक असंतुलित होकर गिर गए हैं. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. गोताखोरों को बुलाया गया है. लोगों की तलाश की जा रही है.

Leave a Response