देश/प्रदेश

कोरोना को हराना हैः उत्तरकाशी जिला अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी जिले में कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिला स्वास्थ विभाग पूरी तरह मुस्तैद है. उत्तरकाशी जिला अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. जहां पर विभाग सभी प्रकार की व्यवस्थाएं जुटा रहा है.

जिला अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि कोरोना से लड़ने के लिए जिला अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम तैयार है. कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर यहां आने वाले मरीजों की जांच की जा रही है. जिला अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मुख्य अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. साथ ही आपातकाल और अन्य सामान्य मरीजों को देखने के लिए महिला अस्पताल में व्यवस्था की गई है.

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसडी सकलानी ने बताया कि अस्पताल के मुख्य भवन को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. इस अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. साथ ही 4 बेड आईसीयू के लिए बनाए गए हैं, जहां पर पोर्टेबल वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की गई है.

सीएमएस डॉक्टर एसडी सकलानी ने बताया कि 12 बेड कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिलने वाले मरीजों के लिए रखे गये हैं. साथ ही 82 बेड कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने वाले मरीजों के लिए रखे गये हैं. वहीं, उन्होंने बताया कि आपातकालीन स्थिति के लिए महिला अस्पताल में सेवाएं जारी रखी गई हैं, जहां पर 30 से 40 बेड बढ़ाए गए हैं.

विशेष